#प्यार

                     #प्यार❣️❣️ 


#प्यार,#हिंदीकविता,#कविताइनहिंदी


           उसे😶

#हिंदीकविता,#कविताइनहिंदी


हमने उसे अपनी कविताओं में भरा है-
जो कभी हमारी बाहों में नहीं भर पाया-
उसे चाहा जिसे हमारी मौजूदगी का एहसास ना था -
उसे जिया है-जिसे हमारे मरने का गम ना था,
हमने अपनी कविताओं में सिर्फ और सिर्फ, उसी को खोजा,
उसी को लिखा, और उसी तक सिमट गया-
मैं घुट-घुट के मर गया- 
पर उसे मेरी तरफ देखना भी मंजूर नहीं हुआ,
हमने उस एक शख्स को अपनी कविताओं में भरा है-
जिसे कभी सुकून से बाहों में नहीं भर पाया!😢😢😢

____________🎁🎁🎁🎁__________________

____________🎁🎁🎁🎁__________________


आती-जाती सरकारें


आती-जाती सरकारों ने तंग कर रखा है-
और ऊपर से तुम्हारा मिलना- इनके वी.आई.पी सीट जैसा है,
हम तो आम-जन है भिड़ के- और ऊपर से तुम्हारा दिखना-
इनके वोट के बाद संसद में दिखने जैसा है-
भले ही - कितनी ही कर लुं- तुम्हारी बुराई- इनके जैसा,
पर फिर भी देश को सरकार ही चलाता है-
मेरे को जैसे तुम चलाती हो।
इन आती- जाती सरकारों ने तंग कर रखा है-
तुमसे मोहब्बत ने भी सरकारी दफ्तर जैसा हाल कर रखा है,
पर खैर-  तुम्हीं मेरा एकमात्र सहारा हो,
जैसे संविधान देश को चलाती है-
वैसे ही तुम मुझे चलाती हो!
हम आम-जन है, बताओ आप हमसे क्या चाहती हो?
कितना भी रूठ ले वोट तुम्हें ही जाएगा-
बस एक बार मुस्कुरा देना जैसे -‌ ये वोट के समय भीड़ से !...

___________________[][][][][]_________________

___________________[][][][][]_________________

  गुफ्तगू

 करनी है मुझे गुफ्तगू-
 तुम्हारे ख्यालों से नहीं- तुमसे-
 बहुत कर ली मैंने बातें सन्नाटों से-रातों से ,
करना चाहता हूं मैं- तुमसे,
 कुछ इस कदर कि जैसे साकि प्यालो से -लैला-मजनू से,
 और पागल-खुद से,
 बहुत कर ली मैंने गुफ्तगू- तुमसे मेरे ख्यालों में,
 अब करनी तो तुमसे और सिर्फ तुमसे ही!....
















Comments

Popular posts from this blog

SHAHEED-E-AZAM

Ae- Watan-Mere