प्रश्न

 

#हिंदी_पोस्ट,#हिंदी_कोट्स,#हिंदी_शायरी

मैं इक ख्वाब हूं:- जो पूरा होना चाहता है :-

मैं छोटा ख्वाब हूं-

 जो पूरा होना चाहता है,

  पड़ तो नहीं है,

 पर फिर-भी आसमान छूना चाहता हूं,

 मैं एक नन्ही-सी चिड़िया हूं,

  

#hindipoetry,#ekkhaab,#khaab

  एक मन्नत हूं-जो पूरा होना चाहता है,

 एक शाम हूं-जो सुबह होना चाहता है,

 मैं कि बीज हूं-जो पेड़ बनना चाहता है,

 मैं एक छोटा ख्वाब हूं-जो पूरा होना चाहता है ! . . .

_____________}}} {{{_______________

____________}}} {{{________________

                 शोर और एकांत

आखिर क्या हुआ जिसने मुझे खुश ना होने दिया ( हिंदी कहानी) 👈❤️

एक शोर है, जो बिल्कुल निस्वर है-

और एक शांति जो बहुत बोलती है,

 शोर जो है-ध्वनि है-ना-समझ है-उसमें,

 ना-वो सुनने और नहीं सहने लायक,

 शोर वो एकांत है-जो भ्रम में है-

 कि जो उसके आसपास है- वह सब उसके अपने हैं,

 उसको सुनने वाले हैं-और वही एक और शांति है,

 जो बहुत बोलती है-एकांत प्रतीत होती है,

 पर साथ बहुत गहरा देती है-

 यह सुनने लायक है-पर सहने लायक यह आसान नहीं,

 एक ओर शोर है- जो बिल्कुल निस्वर है-

और वही एक शांति-जो बहुत शोर करती है।

(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)

                                शोर और एकांत

(०)(०)(०)(०)(०((०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)(०)

इस एक गलती ने कइयों की जिंदगी बर्बाद कर दी है 👈❤️

                         एकांत

एकांत एक द्वंद है-

 एक महाभारत-एक धुत्त है-

 जो सब में है-

 तुझ में-मुझ में-उस रब में भी-

 जग में-नभ में-सागर में भी; 

 भीड़ में-झुंड में-खेल में भी,

 एकांत एक द्वंद है- एक परीक्षा,

 एक जंग है- हर किसी के जीवन में,

 रात्रि में-दिन में-हर कण-कण में,

 एकांत एक द्वंद है- एकांत एक द्वंद है !...

शक:- हिंदी कहानी 👈❣️


आखिर क्यों यह बस के यात्री परेशान हैं 👈🤔













Comments

Popular posts from this blog

SHAHEED-E-AZAM

Ae- Watan-Mere