सवाल

 सवाल को जवाब समझना पड़ता है,

 गम को दवा-

 दर्द को मलहम समझना पड़ता है,

 यह जिंदगी है इसे ऐसे ही जीना पड़ता है-

 सफर को सफर कि तरह ही जीना पड़ता है। . . . 

_______________(😔)________________

                          चुप्पी 😶 में

बातें करते हैं सन्नाटे- कुछ इस कदर चुप्पी-

-से मुझसे;

मैं सजग भी होऊं- तो भी खो जाता हूं,

-चुपके से-चुप्पी में;

कई सवालों के घेड़ो में-

 सन्नाटों के चक्कर में- सन्नाटों के डेड़ो में,

खो-जाता हूं-चुपके से-चुप्पी में,

 मैं अक्सर चुप्पी से।

 भर जाता हूं मैं- अनेक सुख-दुख के घड़ियों से,

 बातें करते हैं सन्नाटे- कुछ इस कदर मुझसे चुप्पी से!...

••••••••••••••••••••∆∆∆•••••••••••••••••••••••••

   तुम नाराज़ तो नहीं होगी 🌺....

#हिंदी_कविता,#तुम_नराज_तो_नही_होगी

राधा का प्रश्नन-कृष्ण का जवाब:- क्यों अवतरित हुए थे प्रभु श्रीकृष्ण

तुम्हारी बालों को हवा और -

आंखों को को नशा कह दूं,

 नाराज तो नहीं होगी -

गर मैं तुम्हें अपना कह दूं;

 मैं तुम्हारी बातों को अज़न और-तुम्हारे होने को दवा लिख दूं,

 नाराज तो नहीं होगी -

गर मैं तुम्हें- तुमसे मांग लूं ;

गर‌ हो गया मंजूर तो तुम्हारे नाम कुछ प्रेम-पत्र लिख दूं- 

अगर मान‌ जानों तो क्या मैं तुम्हें-

बिना छूएं-छू के दिखलाऊं,

तुम्हारे माथे को दहलीज और होंठों से शरबत लिख दूं-

नाराज तो नहीं होगी-  

अगर मैं तुम्हें बिना बताएं- तुम से बातें कर लूं,

 तुम्हें जी लूं और तुम्हारे साथ कुछ पल मुस्कुरा लूं तों-

 नाराज तो नहीं होगी-

 अगर मैं तुम्हें मेरे- दिल की 

- रानी कह‌ दूं तो!...

फिर सोचता हूं कि सपने देखना बुरी बात तो नहीं-तुम भले ही मेरे साथ नहीं पर मेरे तो हो! ❣️❣️❣️

#हिंदी_कविता,#हिंदी_शायरी,#राधा_कृष्ण


1.राधाकृष्ण 👈❤️


2.कहीं यह गलती आप-भी तो नहीं कर रहे 👈🤔


3. इस एक वजह ने अधिकतर रिश्तों को खत्म कर दिया है 👈🤫


4.क्या हम सच में इंसान ही है 🤔

Comments

Popular posts from this blog

SHAHEED-E-AZAM

Ae- Watan-Mere