आपका सबसे अच्छा पार्टनर (आप-खुद)

 अच्छा!


आप कैसे हैं?


और आपके बचपन से लेकर अब तक आपका सबसे अच्छा साथी कौन है?


चौबीसों घंटे आपके साथ कौन है; 365 दिन, अब तक किसी भी प्रकार की स्थिति में;


नहीं, स्थिति कैसी भी हो।


अच्छा या बुरा।


क्या आप अनुमान लगा सक्ते हो?


क्या तुम कल्पना कर सकती हो?


क्या वह तुम्हारी माँ है ?


       या


   आपके पिता ?


       या


कोई दूसरा?


      या


आपका जीवन साथी?


     या


तुम्हारा प्रेमी?


      या


तुम्हारा मित्र?


वह कौन है जो आपके जन्म से लेकर अब तक आपके साथ है?


हर एक पल।


क्या आप अनुमान लगा सक्ते हो?


कुछ समय ️ लें।


और सोचो - वह कौन है?


हमेशा और हमेशा आपके साथ .


मैं


मैं


मैं


क्या आपने ✔.


क्या नाम है?


मैं


मैं


मैं


आपके दिमाग में जिसका नाम है वही आपका बेस्ट पार्टनर है। मैं


इसलिए!


अब विषय शुरू।


मेरे पास आपके लिए एक अन्य प्रश्न है।


विश्वास रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौन है - आपका हमेशा साथी - या आपका अस्थायी साथी?


यहाँ मैं भी जोड़ना चाहता हूँ। कि हर कोई महत्वपूर्ण है लेकिन, उस व्यक्ति को हमेशा अपना सबसे अच्छा साथी रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है जो हर स्थिति में आपके साथ है?


परंतु ,


प्यार सबको


सबके साथ दोस्ती करो


लेकिन कभी भी खुद से ज्यादा किसी और पर भरोसा न करें।


क्योंकि उस व्यक्ति को हमेशा-हमेशा आपके साथ रहने वाले किसी भी व्यक्ति से अधिक आत्मविश्वासी होना चाहिए।


उस व्यक्ति के साथ एक भरोसेमंद, बंधन बनाएं जो आपको कभी किसी दूसरे की राय से नहीं आंकता।


नहीं, स्थिति कैसी भी हो।


आपके साथ क्या हो सकता है?


नहीं, कोई बात नहीं।


उस पर विश्वास करो, उस से प्यार करो, उस का सम्मान करो, समय दो, उस व्यक्ति पर कभी भी किसी भी स्थिति में संदेह मत करो ।




उसके साथ एक स्वस्थ, समृद्ध और सम्मानजनक बंधन बनाएं।


उसी के साथ शांत और शांति बनाएं।


पहले और हमेशा के लिए।


अपने सबसे अच्छे दोस्त बनें 💛 सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण और हमेशा के लिए 💖................


मेरे इंस्टाग्राम पेज पर जाएँ: @var9211466

Comments

Popular posts from this blog

SHAHEED-E-AZAM

Ae- Watan-Mere